समाचार

मुनि पूज्य सागर महाराज का जन्मजयंती महोत्सव मनाया : मुनि श्री ने दिलाया पौधारोपण का संकल्प


 श्रमणचर्या कुटुंब परिवार, श्रीफल जैन न्यूज और अंतर्मुखी मुनि पूज्य सागर जी महाराज भक्त मंडल की ओर से अंतर्मुखी मुनि श्री पूज्य सागर महाराज का 44वां जन्मजयंती महोत्सव बघेरवाल परिसर, एयरपोर्ट के सामने मनाया गया। इस अवसर पर उपस्थित सभी अतिथियों ने दीप प्रज्वलन किया। महिला मंडल की ओर से शास्त्र भेंट किया गया। इस अवसर पर मुनि श्री ने सभी को पौधारोपण का संकल्प भी दिलाया। पढ़िए रेखा संजय जैन की विशेष रिपोर्ट…


इंदौर। श्रमणचर्या कुटुंब परिवार, श्रीफल जैन न्यूज और अंतर्मुखी मुनि पूज्य सागर जी महाराज भक्त मंडल की ओर से अंतर्मुखी मुनि श्री पूज्य सागर महाराज का 44वां जन्मजयंती महोत्सव बघेरवाल परिसर, एयरपोर्ट के सामने मनाया गया। इस अवसर पर उपस्थित सभी अतिथियों ने दीप प्रज्वलन किया। महिला मंडल की ओर से शास्त्र भेंट किया गया। मंगलाचरण भूमि, इशिका, हर्षिका कासलीवाल ने प्रस्तुत किया। मुनि श्री का पाद प्रक्षालन उनके गृहस्थ जीवन के माता-पिता विमला और सोमचंद जैन एवं उवर्शी जैन द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में मौजूद सभी अतिथियों ने भी मुनि श्री का पाद प्रक्षालन किया। मुनि श्री का गुणानुवाद नवग्रह अतिशय क्षेत्र के अध्यक्ष नरेंद्र वैद, महावीर ट्रस्ट के अध्यक्ष अमित कासलीवाल, जिनेश झांझरी राष्ट्रीय चेयरमैन, नकुल पाटोदी, ने प्रस्तुत किया। मुनि श्री ने अपनी पुरानी पिच्छी टीना कमलेश जैन को दी। मुनि श्री को नई पिच्छी सभी भक्तों ने प्रदान की। कार्यक्रम का संचालन रेखा जैन ने किया।

कार्यक्रम में टीनू जैन, कमलेश खंडेलवाल, बाहुबली पांड्या, इंदर सेठी, कैलाश वैद, राजेंद्र सोनी, जिनेंद्र जैन, नितिन झांझरी, कैलाश लुहाड़िया, श्रीपाल जैन काका, डी. के. जैन रिटायर्ड डी.एस.पी., नमीश जैन, रविन्द्र जैन, देवेंद्र सोगानी, गिरीश रारा, जितेंद्र जैन भी मौजूद रहे।

दिलाया पौधारोपण का संकल्प

मुनि श्री ने इस अवसर पर मौजूद सभी अतिथियों को धर्म का प्रतीक तुलसी का पौधा भेंट किया और साथ ही यह संकल्प भी दिलाया कि पौधा लगाने के साथ-साथ उसकी देखभाल अवश्य करें। उन्होंने कहा कि इस बार गर्मियों में इंदौर के तापमान में काफी बढ़ोतरी देखी गई। इसलिए प्रशासन के साथ-साथ यह हमारी भी जिम्मेदारी है कि हम पौधारोपण का सघन अभियान चलाएं।

Shreephal Newspaper 03 July 2024

कलश स्थापना 21 को

मुनि श्री के चातुर्मास कलश की स्थापना आगामी 21 जुलाई को ग्रेटर बाबा परिसर में होगी। नरेंद्र वेद को चातुर्मास कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है और चातुर्मास कलश स्थापना की घोषणा की गई जो 21 जुलाई को ग्रेटर बाबा मैं की जाएगी।

आप को यह कंटेंट कैसा लगा अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे।
+1
6
+1
0
+1
0

About the author

Shreephal Jain News

Add Comment

Click here to post a comment

You cannot copy content of this page

× श्रीफल ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें