समाचार

शहर-शहर छोड़िए,थाने-थाने घूमेगा विधायक लोबिन: झारखंड के विधायक पर फूट रहा जैन समाज का आक्रोश


सारांश

झारखंड के विधायक के बिगड़े बोल पर ऐसा कानूनी शिकंजा कस रहा है कि विधायक लोबिन हेंब्रम शहर-शहर ही नहीं बल्कि शहर के थाने-थाने में घूमेगा। जानिए ऐसा क्या हो रहा है ?


 

जैन समाज में दिगंबर परंपरा के संतों के त्याग और तपस्या को न सिर्फ जैन समाज बल्कि देश का समग्र समाज श्रद्धाभाव से देखता है। आधुनिक युग में जिन परंपराओं को निभाते हुए दिगंबर साधु अपना सर्वस्व समाजिक और आत्धात्मिक विकास के लिए न्यौछावर कर देते हैं, ऐसे अतुलनीय उदाहरण दुनिया में किसी भी देश और समाज में नहीं मिलते।

ऐसे महापुरुषों की परम्परा को लेकर झारखंड के विधायक लोबिन हेंब्रम की घृणित टिप्पणियों ने देश भर में जैन समाज को आक्रोशित कर दिया है। जैन ही नहीं बल्कि सभ्य समाज का हर व्यक्ति उनके बयान पर उनकी निंदा कर रहा है। जैन समाज ने उनके बयान पर प्रतिक्रिया स्वरूप परगना,दिल्ली,बांसवाड़ा के कलिंजरा समेत कई स्थानों पर मामले दर्ज करवाए हैं।

इसी सिलसिले में उदयपुर में समग्र जैन समाज की और से अलग-अलग थानों में मामले दर्ज करवाए गए हैं। सीपी भोपावत व हिरण मगरी में रहने वाले सभी जैन समाज के लोगों की ओर से विधायक लोबिन हेंब्रम पर मामला दर्ज करवाया गया।

वहीं उदयपुर के सवीना में भी जैन समाज के लोगों ने एकत्रित होकर सवीना पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है। आने वाले समय में इन एफआईआर पर जब कार्रवाई शुरू होंगी तो विधायक को अपने बयान पर देश भर के शहर और थानों की सैर करनी पड़ सकती है ।

जैन समाज की और से हो रही इस कार्रवाई से विधायक और उनके समर्थक हतप्रभ है और इसके निकलने के रास्ते तलाश कर रहे हैं ।

आप को यह कंटेंट कैसा लगा अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे।
+1
3
+1
1
+1
0

About the author

Shreephal Jain News

Add Comment

Click here to post a comment

You cannot copy content of this page

× श्रीफल ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें