समाचार

मनाई गई अक्षय तृतीया : दिव्यांग बच्चों को इक्षु रस वितरित किया


अक्षय तृतीया के पावन अवसर पर शहर के जैन धर्मावलंबियों ने इक्षु (गन्ने) रस के वितरण के साथ ही स्वल्पाहार / भोजन आदि करवाया। पढ़िए सतीश जैन की यह रिपोर्ट…


 इंदौर। अक्षय तृतीया के पावन अवसर पर शहर के जैन धर्मावलंबियों ने इक्षु (गन्ने) रस के वितरण के साथ ही स्वल्पाहार / भोजन आदि करवाया। दिगंबर जैन समाज सामाजिक संसद इंदौर के प्रचार प्रमुख सतीश जैन ने बताया कि प्रथम तीर्थंकर भगवान आदिनाथ द्वारा वर्षों की तपस्या के बाद राजा श्रेयांश से प्रथम आहार के रूप में गन्ने (इक्षु) का रस ग्रहण किया था। इसी उपलक्ष्य में दिगंबर जैन महिला मंडल, संगम नगर की सदस्याओं के साथ ही समाज जनों ने ‘आसरा ‘ के दिव्यांग बच्चों को स्वल्पाहार के बाद इक्षु रस पिलाया।

इस अवसर पर संगम नगर महिला मंडल की प्रेरणा जैन, सोनाली जैन, कविता जैन, संगीता जैन, राजश्री जैन, पिंकी जैन के साथ ही समाज की वरिष्ठ सदस्य आशा गदिया, सरिता जैन, प्रमिला जैन, उर्मिला पाटोदी, सुशीला सोनी, राजश्री जैन आदि विशेष रूप से मौजूद थी। इस मौके पर संगम नगर दिगंबर जैन समाज के श्री अजय जैन, सतीश जैन, पारस जैन, मनोज जैन, राजमल पाटोदी, नवीन जैन, सुनील जैन, डॉक्टर पदम जैन के साथ ही बड़ी संख्या में समाज जन मौजूद थे।

आप को यह कंटेंट कैसा लगा अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे।
+1
2
+1
0
+1
0

You cannot copy content of this page

× श्रीफल ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें