समाचार

इंदौर का नाम पूरे देश में किया है रोशन : विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वाली 52 मातृशक्तियों और बालिकाओं का केंद्रीय राज्य मंत्री ठाकुर ने सम्मान


इंदौर की प्रतिष्ठित हस्तियों और उभरती प्रतिभाओं को सम्मानित करने के उद्देश्य से ह्यूमैनिज्म सेवा संस्कार चैरिटी ऑर्गनाइजेशन द्वारा ड्रीम वर्ल्ड रिसॉर्ट में एक गरिमामय सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस समारोह में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री सविता ठाकुर ने इंदौर के 52 विशिष्ट व्यक्तित्वों को सम्मानित किया, जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों में असाधारण कार्य कर न केवल इंदौर, बल्कि पूरे देश का नाम रोशन किया है। पढ़िए राजेश जैन दद्दू की रिपोर्ट…


इंदौर। इंदौर की प्रतिष्ठित हस्तियों और उभरती प्रतिभाओं को सम्मानित करने के उद्देश्य से ह्यूमैनिज्म सेवा संस्कार चैरिटी ऑर्गनाइजेशन द्वारा ड्रीम वर्ल्ड रिसॉर्ट में एक गरिमामय सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस समारोह में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री सविता ठाकुर ने इंदौर के 52 विशिष्ट व्यक्तित्वों को सम्मानित किया, जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों में असाधारण कार्य कर न केवल इंदौर, बल्कि पूरे देश का नाम रोशन किया है। समारोह की विशेषता रही कि इसमें संगम नगर की योग वृक्ष महिलाओं द्वारा “वंदे मातरम्” गीत पर मनमोहक योग प्रदर्शन किया गया, जिसने कार्यक्रम में देशभक्ति और भारतीय संस्कृति की अद्वितीय छटा बिखेरी।

सम्मानित हस्तियां

मीडिया प्रभारी होलास सोनी ने बताया कि इस सम्मान समारोह में ओडिशी नृत्यांगना अनुषा जैन को सम्मानित किया गया, जिन्होंने अपने नृत्य कौशल से नई ऊंचाइयों को छुआ है। समाजसेवा की पहल ‘रोटी बैंक एटीएम’ के लिए आस्था जैन का सम्मान किया गया, जिन्होंने अनगिनत जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराया। मात्र 11 वर्ष की आयु में काव्या जैन ने कथक नृत्य में गहन निपुणता प्राप्त की है, और उन्हें कई राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय सम्मान मिले हैं। इसके अलावा, बबली गंभीर का भी सम्मान किया गया, जो एक स्किन सॉल्यूशन थैरेपिस्ट हैं और 15 राष्ट्रीय पुरस्कारों तथा एक अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित हो चुकी हैं। सम्मानित अन्य मातृशक्तियों और बालिकाओं में उज्ज्वला कारमोरे, डॉ. पुष्पा जैन, संजीता जैन, मनीषा यादव, साधना मादावत, आरुषि जैन, अनुभा जैन, दिशा श्रीमाल, हिमागी जैन, खुशी शाह, कीन्सी मंगल, एडवोकेट मानसी जैन, डॉ. मिताली कोरिया, डॉ. मुस्कान चोपड़ा, नीतू जैन, नेहा जैन, प्रियंका तिवारी, राशि श्रीमाल, डॉ. रेणु उपाध्याय, सपना सिसोदिया, विदुषी सुमनलता, डॉ. सुनिता कावले, उषा मकोडे, यशस्वी संघवी, निराली जैन, सोमैया तिल घोंटा शामिल हैं।

समारोह की व्यवस्था और संचालन

ह्यूमैनिज्म सेवा संस्कार चैरिटी ऑर्गनाइजेशन के अध्यक्ष अशोक मेहता ने संस्था द्वारा शिक्षा, स्वास्थ्य और आर्थिक सहायता के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि संस्था न केवल जरूरतमंदों के जीवन में खुशियां लाने के लिए समर्पित है, बल्कि हाल ही में सेंट्रल जेल में कैदियों की आर्थिक मदद कर उन्हें रिहाई दिलाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

ये भी रहे मौजूद

इस समारोह में इंदौर के प्रतिष्ठित समाजसेवी और उद्योगपतियों की उपस्थिति ने आयोजन को और भव्य बना दिया। प्रमुख व्यक्तित्वों में कांतिलाल बम, प्रवीण खारीवाल, डॉ. जैनेन्द्र जैन, दिलीप मेहता, राजेश जैन दद्दू, प्रदीप जैन, रजत जैन, होलास सोनी, साधना भंडारी, शांता भामावत, कल्पना पटवा, संजय जैन, महेंद्र बापना, वीर सिंह यादव, प्रभात कोहेकर, मानव पटवा, आशा सोनी, मुक्ता जैन, अरुणा पाटनी, राजीव सिन्हा, भारती मुनोत आदि शामिल थे।

हम सबके प्रेरणा स्त्रोत

केंद्रीय राज्य मंत्री सविता ठाकुर ने इस अवसर पर सम्मानित हस्तियों की सराहना करते हुए कहा कि उनकी अद्वितीय उपलब्धियां देशभर के लोगों के लिए प्रेरणास्रोत हैं। समारोह का संचालन जयेश कोठारी और बिजया जैन ने किया, जबकि आभार प्रदर्शन संजय जैन द्वारा किया गया। यह कार्यक्रम न केवल इंदौर की बेहतरीन प्रतिभाओं को सम्मानित करने का मंच बना, बल्कि यह शहर की सांस्कृतिक और सामाजिक धरोहर का उत्सव भी साबित हुआ।

आप को यह कंटेंट कैसा लगा अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे।
+1
6
+1
0
+1
0

You cannot copy content of this page

× श्रीफल ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें