समाचार

मुनि श्री विनम्र सागर जी महाराज के सानिध्य में हुआ कार्यक्रम : निर्भिमानी, महादानी बीड़ी वाला जैन परिवार समाज चिंता रत्न की उपाधि से सम्मानित 


 दिगंबर जैन समाज के निर्भिमानी, महादानी गौरवशाली बीड़ी वाला जैन परिवार को मुनि श्री विनम्र सागर जी महाराज एवं सांसद शंकर लालवानी के सानिध्य में दयोदय चैरिटेबल फाउंडेशन ट्रस्ट एवं विद्या विनम्र चातुर्मास समिति के द्वारा श्रीफल, माला, दुपट्टा, पगड़ी पहनाकर एवं प्रशस्ति पत्र देकर समाज चिंतामणि रत्न की उपाधि से सम्मानित किया गया। पढ़िए राजेश जैन दद्दू की विशेष रिपोर्ट…


इंदौर। नगर की दिगंबर जैन समाज के निर्भिमानी, महादानी गौरवशाली बीड़ी वाला जैन परिवार को मुनि श्री विनम्र सागर जी महाराज एवं सांसद शंकर लालवानी के सानिध्य में दयोदय चैरिटेबल फाउंडेशन ट्रस्ट एवं विद्या विनम्र चातुर्मास समिति के द्वारा श्रीफल, माला, दुपट्टा, पगड़ी पहनाकर एवं प्रशस्ति पत्र देकर समाज चिंतामणि रत्न की उपाधि से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मुनि श्री विनम्र सागर जी महाराज ने कहा कि इंदौर का बीड़ी वाला जैन परिवार को आज समाज चिंतामणि रत्न की उपाधि से गौरवान्वित करते हुए यहां उपस्थित साधु समाज भी गौरवान्वित है। आपने कहा कि इस परिवार के बारे में गुरुदेव आचार्य विद्यासागर जी महाराज कहा करते थे।

कि यह एक ऐसा परिवार है जो दिन रात समाज की चिंता करता है, समाज के लिए जीता है और धर्म समाज के उत्थान के लिए अपने पुरुषार्थ से कमाई लक्ष्मी का उपयोग करता है। इस परिवार ने जैन शासन और नेमावर एवं इंदौर में धर्म समाज के लिए जो किया है वह अभिनन्दिनीय है और यह परिवार एक भामाशाह परिवार से कम नहीं है। मुनि श्री ने अंत में कहा कि यह सम्मान तो गुरुदेव के सानिध्य में ही होना था लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

आपने संपूर्ण बीड़ी वाला परिवार के पुण्य की अनुमोदना कर उन्हें बधाई देते हुए कहा कि भविष्य में भी सभी संतो आचार्यों का आशीर्वाद इस परिवार को सदैव प्राप्त होता रहे। समारोह में सांसद शंकर लालवानी, मंत्रीकैलाश विजयवर्गीय एवं बीड़ी वाला परिवार के वरिष्ठ सदस्य नरेंद्र जैन पप्पाजी ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर नगर में चातुर्मास कर रहे दिगंबर जैन समाज के अनेक आचार्य मुनि एवं साध्वियां और दिगंबर जैन समाज सामाजिक संसद के अध्यक्ष राजकुमार पाटौदी, महामंत्री सुशील पांड्या, मंत्री डॉ जैनेंद्र जैन, अमित कासलीवाल हंसमुख गांधी, परवार समाज के अध्यक्ष राजेश लॉरेल , चातुर्मास समिति के अध्यक्ष मनोज बाकलीवाल, मनीष नायक, सतीश डबडेरा, छत्रपति नगर समाज अध्यक्ष भूपेंद्र जैन, कमल जैन चैलेंजर, विपुल बांझल, राजेश जैन दद्दू, अखिलेश सोधिया राजेन्द्र नायक, परवार समाज महिला संगठन इंदौर की अध्यक्ष श्रीमती मुक्ता जैन, सारिका जैन, मीना जैन एवं बीड़ी वाला परिवार के सर्वश्री आजाद जैन, डॉ अशोक जैन, डॉ राकेश, राजीव जैन बंटी, डॉक्टर दीपक जैन, संजीव जैन विकास जैन आदि एवं समारोह में उपस्थित हजारों लोग सम्मिलित थे। प्रशस्ति पत्र का वाचनसचिन जैन उद्योगपति एवं समारोह का संचालन ब्रह्मचारी अविनाश भैया ने किया।

आप को यह कंटेंट कैसा लगा अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे।
+1
1
+1
0
+1
0

About the author

Shreephal Jain News

Add Comment

Click here to post a comment

You cannot copy content of this page

× श्रीफल ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें