समाचार

अंतर्मुखी मुनि पूज्य सागर महाराज की अप्रतिम सोच के साथ लगातार जारी है अभियान : दिवाली खुशियों वाली अभियान के लिए शनिवार को लगाए जाएंगे सेल्फी पॉइंट 


अंतर्मुखी मुनि पूज्य सागर महाराज की प्रेरणा से धार्मिक श्रीफल और अंतर्मुखी गुरु भक्त परिवार ने पत्रिका की सहभागिता के साथ दिवाली खुशियों वाली’ अभियान से मिट्टी के दीयों की बिक्री को लेकर कदम बढ़ाया है। स्थानीय स्तर पर हाथ से बने सजावटी सामान की बिक्री में भी मदद कर सकते हैं। दिवाली खुशियों वाली में शहरवासियों ने खासा उत्साह दिखा रहे हैं। अंतर्मुखी मुनि पूज्य सागर महाराज की प्रेरणा और पत्रिका की भागीदारी के साथ शहर में शुक्रवार को भी दिवाली खुशियों वाली अभियान के दौरान कई आयोजन हुए। पढ़िए यह विशेष रिपोर्ट…


इंदौर। अंतर्मुखी मुनि पूज्य सागर महाराज की प्रेरणा से धार्मिक श्रीफल और अंतर्मुखी गुरु भक्त परिवार ने पत्रिका की सहभागिता के साथ दिवाली खुशियों वाली’ अभियान से मिट्टी के दीयों की बिक्री को लेकर कदम बढ़ाया है। स्थानीय स्तर पर हाथ से बने सजावटी सामान की बिक्री में भी मदद कर सकते हैं। दिवाली खुशियों वाली में शहरवासियों ने खासा उत्साह दिखा रहे हैं। अंतर्मुखी मुनि पूज्य सागर महाराज की प्रेरणा और पत्रिका की भागीदारी के साथ शहर में शुक्रवार को भी दिवाली खुशियों वाली अभियान के दौरान कई आयोजन हुए। दिवाली खुशियों वाली अभियान में श्रीफल जैन न्यूज, श्रीफल परिवार से रेखा संजय जैन, कमलेश जैन,संजय पापड़ीवाल कार्यक्रम के संयोजक है ।

आज से लगाएंगे सेल्फी पाइंट

दिवाली खुशियों वाली अभियान के सेल्फी पॉइंट शनिवार से शहर में जगह-जगह लगाए जाएंगे। जहां शहरवासी सेल्फी लेकर मिट्टी के दीपक का ही अधिकाधिक उपयोग करने का संकल्प लेंगे।

यहां कर सकते हैं संपर्क

अभियान से जुड़ने के लिए समाजसेवी व शहरवासी मोबाइल नंबर 9460155006 पर संपर्क कर सकते हैं। दीपक खरीदकर उन जरूरतमंद परिवारों में वितरित कर सकते हैं, जो इन्हें बेचकर दीपोत्सव की खुशियां मना सकें।

संकल्प दिलवाया 

पिलियाखाल एयरपोर्ट रोड पर श्री हंसदास मठ के महामंडलेश्वर पवनदास महाराज के सान्निध्य में बच्चों ने भी संकल्प लिया कि वे अधिकाधिक मिट्टी

के दीयों का उपयोग करेंगे। इस दौरान पवन पाटोदी, सुनील गोधा, दिनेश गोधा, राजेंद्र शर्मा, राकेश गोधा उपस्थित रहे।

महिला शक्ति ने लिया संकल्प

कालानी नगर महिला मंडल ने मिट्टी के दीपक का उपयोग करने का संकल्प लिया। नेहा सोमानी, रेखा कोठारी, संगीता, उज्ज्वला, रोशनी शर्मा, अर्पिता जैन, सारिका, रीता, सोनू जैन, सुनीता सदानी, अनीता, चंदनबाला, सुशीला जैन उपस्थित थे ।

दीप दान भी किए

अभियान के तहत लोगों के जीवन में खुशियां लाने को दीप दान किए। इसमें नेमीचंद व अमरबाला जैन की स्मृति में सोमाखेड़ी के प्रद्युम्न-नीना, प्रासुक सिमोना, प्रांजली प्रांशु, अद्वित, वैभव नगर के निकलंक अंजलि जैन, अशोक नगर निवासी आदित्य प्रियंका जैन व दिशानी. और राजेश कानूनगो ने 1100-1100 दीपक

दान किए गुमास्ता नगर के वर्धमान दीपाली जैन, सुखदेव नगर के रमेश सोनी और नैतिक पिता रूपेश वर्मा राजनगर ने 500-500 दीपक दिए। इस दौरान तल्लीन जैन, सुनील बांझल आदि उपस्थित रहे। जेल रोड निवासी सुभाषचंद्र जैन- सुनीता जैन, सिद्धार्थ जैन-आस्था जैन ने 501 दीपक का दान किया।

अग्रवाल समाज आया आगे

पत्रिका, धार्मिक श्रीफल और गुरु भक्त परिवार का अभियान प्रशंसनीय है। समाजजनों ने दिवाली पर मिट्टी के दीये खरीदने

रोशनी शर्मा, अर्पिता जैन, सारिका, रीता, सोनू जैन, सुनीता सदानी, अनीता, चंदनबाला, सुशीला जैन उपस्थित थीं।

दिवाली खुशियों वाली

और जरूरतमंदों की मदद करने का संकल्प लिया। इस दौरान महापौर पुष्यमित्र भार्गव, राम ऐरन, राजेश गर्ग, शिव जिंदल, हरि अग्रवाल, गणेश गोयल, राजेश इंजीनियर, नंदकिशोर कंदोई, अमित अग्रवाल, तृप्ति अग्रवाल, दीप्ति अग्रवाल और केके गोयल मौजूद रहे।

स्वदेशी अपनाने का लिया संकल्प

भोलाराम उस्ताद मार्ग स्थित वर्मा कंपाउंड में रहवासियों सहित व्यापारियों व छात्राओं ने अभियान से जुड़कर इस दीपावली स्वदेशी वस्तुओं का उपयोग करने का संकल्प किया। इस मौके पर संजय अग्रवाल, विकास खेड़े, राहुल खेड़े, सरदार भूपेंद्र सिंह डंग, सत्यम सिसोदिया, आशीष सवनेर, सुधीप वर्मा, जागृति सोलंकी, राम सिंह मीणा, कृतिका खेड़े मौजूद थे। इस अभियान में कई मन्दिर, समाज, डॉक्टर आदि दिवाली खुशियों वाली अभियान के लिए आगे आए । सभी अपने स्तर पर समाज को जागरूक कर रहे है।

जुड़ेंगे अभियान से

पप्पी शर्मा, साईं नाथ मंदिर, मालवा मिल ने बताया कि वह हर साल दीपक के साथ अन्य सामग्री वितरित करते है और भंडारा भी करते है। वह इस वर्ष दीपक के लिए इस अभियान से जुड़ कर गरीबों को दीपक व अन्य सामग्री वितरित करेंगे।

आप को यह कंटेंट कैसा लगा अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे।
+1
0
+1
0
+1
0

You cannot copy content of this page

× श्रीफल ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें