समाचार

क्षेत्र का नाम किया रोशन : बकस्वाहा के रूपेश जैन और अमरमऊ के मुकेश जैन को नेट परीक्षा में सफलता पर बधाई


नगर के युवा रूपेश जैन ने यूजीसी नेट परीक्षा (राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा) में सफलता प्राप्त कर अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है। गुरुवार को यूजीसी नेट री-एग्जाम जून 2024 के परीक्षा परिणाम घोषित किए गए। उल्लेखनीय है कि रूपेश जैन ने राजनीति विषय संकाय से 92.19 परसेंटाइल के साथ असिस्टेंट प्रोफेसर एवं पीएचडी में प्रवेश के लिए क्वालिफाइड किया है। पढ़िए रत्नेश जैन की रिपोर्ट…


बकस्वाहा। नगर के युवा रूपेश जैन ने यूजीसी नेट परीक्षा (राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा) में सफलता प्राप्त कर अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है। गुरुवार को यूजीसी नेट री-एग्जाम जून 2024 के परीक्षा परिणाम घोषित किए गए। उल्लेखनीय है कि रूपेश जैन ने राजनीति विषय संकाय से 92.19 परसेंटाइल के साथ असिस्टेंट प्रोफेसर एवं पीएचडी में प्रवेश के लिए क्वालिफाइड किया है। वे अब आगे पीएचडी कर शोध कार्य करेंगे। रूपेश जैन ने देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर से राजनीति विज्ञान में स्नाकोत्तर एवं पत्रकारिता में भी स्नाकोत्तर डिग्री प्राप्त की है। बकस्वाहा की खबरों और मुद्दों पर उनका नजरिया अलग आयाम स्थापित करता है।

नेट परीक्षा उत्तीर्ण होने पर वे अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने परिवार और गुरुजनों को सौंपते हैं। इसी प्रकार समीपवर्ती ग्राम अमरमऊ निवासी पवन कुमार जैन के पुत्र मुकेश जैन को भी उच्च शिक्षा विभाग द्वारा यूजीसी नेट में असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए चयनित होने की उपलब्धि हासिल हुई है। रूपेश जैन और मुकेश जैन की इस उपलब्धि पर प्रभावना जनकल्याण परिषद रजि, बीजेएस मध्यप्रदेश पूर्व की प्रांतीय कमेटी, जैन तीर्थ नैनागिरि, और द्रोणगिरि कमेटी के राजेश रागी, वरिष्ठ पत्रकार, संस्कृति संस्कार मंच के अध्यक्ष एड रामेश्वर सोनी, जनपद अध्यक्ष रजनी मोती यादव, खेर माता कमेटी के अध्यक्ष संजय दुबे, प्रमोद दुबे, सुरेंद्र प्रजापति, पत्रकार रत्नेश जैन, विभांशु, अनेकांत सहित नगर के पत्रकार, जनप्रतिनिधि, और गणमान्य नागरिकों ने बधाई दी है।

पत्रकारिता जारी रहेगी: रूपेश  

समसामयिक मुद्दों और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों को अपने लेखन से समाज को जागरूक करने वाले पत्रकार रूपेश जैन कहते हैं कि वे समाज के मुद्दों को अपनी कलम से आगे भी उठाते रहेंगे। फिलहाल उनकी जिम्मेदारियां बढ़ी हैं, लेकिन कलम रुकी नहीं है।

आप को यह कंटेंट कैसा लगा अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे।
+1
0
+1
0
+1
0

About the author

Shreephal Jain News

Add Comment

Click here to post a comment

You cannot copy content of this page

× श्रीफल ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें