समाचार

मेधावी प्रतिभाओं का होगा आत्मीय सम्मान : राष्ट्रीय यंग जैना अवार्ड 5 एवं 6 अक्टूबर को कुंडलपुर में


 पूज्य आचार्य श्री विद्यासागर जी के आशीर्वाद एवं मुनिश्री क्षमा सागर जी महाराज की प्रेरणा से मैत्री समूह द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित राष्ट्रीय यंग जैना अवार्ड इस वर्ष कुंडलपुर, जिला दमोह में 5 एवं 6 अक्टूबर 2024 को भव्य रूप से आयोजित होगा। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि प्रख्यात समाजसेवी एवं शिक्षाविद सुधा मलैया और प्रमुख समाजसेवी आभा जैन होंगी। पढ़िए रत्नेश जैन की रिपोर्ट…


कुण्डलपुर। पूज्य आचार्य श्री विद्यासागर जी के आशीर्वाद एवं मुनिश्री क्षमा सागर जी महाराज की प्रेरणा से मैत्री समूह द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित राष्ट्रीय यंग जैना अवार्ड इस वर्ष कुंडलपुर, जिला दमोह में 5 एवं 6 अक्टूबर 2024 को भव्य रूप से आयोजित होगा। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि प्रख्यात समाजसेवी एवं शिक्षाविद सुधा मलैया और प्रमुख समाजसेवी आभा जैन होंगी। मैत्री समूह के डॉ. सुमति प्रकाश जैन छतरपुर के अनुसार, यह समूह निष्ठावान मित्रों का एक ऐसा समूह है, जो संस्थागत औपचारिकताओं से मुक्त होकर युवा वर्ग में उच्च शिक्षा को प्रोत्साहित करने में संलग्न है। इसी क्रम में, शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट योग्यता प्राप्त करने वाले देशभर के जैन छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह प्रतिवर्ष विभिन्न शहरों में आयोजित किया जाता है।

करियर काउंसलर भी देंगे मार्गदर्शन

इस वर्ष, कक्षा 10वीं में 85 प्रतिशत, 12वीं कक्षा विज्ञान में 80 प्रतिशत और कला एवं वाणिज्य में 75 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले जैन छात्र-छात्राओं से प्रविष्टियां आमंत्रित की गई थीं। इनमें से सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाली करीब 250 प्रतिभाओं तथा अन्य विशिष्ट प्रतिभाओं को इस समारोह में आत्मीयता के साथ सम्मानित किया जाएगा। इस दो दिवसीय प्रतिभा सम्मान समारोह का शुभारंभ 5 अक्टूबर 2024 को प्रतिभाओं के पंजीकरण, भावभीनी स्वागत, ध्वजारोहण और अन्य सार्थक कार्यक्रमों के साथ होगा। दूसरे दिन, 6 अक्टूबर को योगा, पूजन, प्रवचन और सफलता के सूत्र पर चर्चा के बाद दोपहर एक बजे से सम्मान समारोह आयोजित होगा, जिसमें मुख्य अतिथि सुधा मलैया और आभा जैन प्रतिभाओं का आत्मीय सम्मान करेंगी। ज्ञातव्य है कि 2001 में शिवपुरी से शुरू हुए ‘यंग जैन अवार्ड’ में देशभर की विशिष्ट जैन प्रतिभाओं का सम्मान दो दिवसीय गरिमामय समारोह में अत्यंत प्रबंधकीय कौशल और अनुशासन के साथ किया जाता है। इस आयोजन में विभिन्न विषयों के देश के जानेमाने करियर काउंसलर एवं मनीषी प्रतिभाओं को उपयोगी और सारगर्भित मार्गदर्शन प्रदान करेंगे।

आप को यह कंटेंट कैसा लगा अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे।
+1
10
+1
2
+1
1

About the author

Shreephal Jain News

Add Comment

Click here to post a comment

You cannot copy content of this page

× श्रीफल ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें