समाचार

कलाकुंज जैन मंदिर में आयोजन : श्री शांतिनाथ महामंडल विधान में बही भक्ति की बयार


सकल दिगंबर जैन समाज कलाकुंज एवं वात्सल्य सेवा समिति के तत्वावधान में आगरा के मारुति स्टेट स्थित श्री महावीर दिगम्बर जैन मंदिर कलाकुंज में 6 जून को जैन धर्म के सोलहवें तीर्थंकर श्री 1008 शांतिनाथ भगवान का जन्म-तप-मोक्ष कल्याणक महोत्सव बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया। जिसमें भक्तों ने सर्वप्रथम श्रीजी का अभिषेक एवं शांतिधारा की। पढ़िए शुभम जैन की रिपोर्ट…


आगरा। सकल दिगंबर जैन समाज कलाकुंज एवं वात्सल्य सेवा समिति के तत्वावधान में आगरा के मारुति स्टेट स्थित श्री महावीर दिगम्बर जैन मंदिर कलाकुंज में 6 जून को जैन धर्म के सोलहवें तीर्थंकर श्री 1008 शांतिनाथ भगवान का जन्म-तप-मोक्ष कल्याणक महोत्सव बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया। जिसमें भक्तों ने सर्वप्रथम श्रीजी का अभिषेक एवं शांतिधारा की। तत्पश्चात पंडित विवेक जैन शास्त्री के निर्देशन में मंत्रोच्चारण के साथ श्रीजी के समक्ष मांडले पर अर्घ्य अर्पित कर श्री शांतिनाथ महामंडल विधान की मांगलिक क्रियाएं संपन्न कीं। इसके बाद भक्तों ने सामूहिक रूप से निर्वाण कांड का वाचनकर भगवान शांतिनाथ के समक्ष सोलह किलो का निर्वाण लाडू अर्पित किया।

पूजन में मौजूद सभी भक्तों ने अंकित जैन के मधुर भजनों पर प्रभु शांतिनाथ की भक्ति की। विधान के समापन के बाद सभी भक्तों ने संगीतमय में प्रभु की मंगल आरती की। इस अवसर पर रविंद्र कुमार जैन, राजीव जैन, अजय जैन, राजीव जैन, विवेक जैन, मयंक जैन, दीपचंद जैन, राजा जैन, शुभम जैन, रश्मि जैन, मंजरी जैन, करुणा जैन, प्रतिभा जैन, ममता जैन सहित समस्त कलाकुंज सकल जैन समाज के लोग बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

आप को यह कंटेंट कैसा लगा अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे।
+1
0
+1
0
+1
0

About the author

Shreephal Jain News

Add Comment

Click here to post a comment

You cannot copy content of this page

× श्रीफल ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें