समाचार सम्मेदशिखर

विधायक लॉबिन हेम्र्बम के खिलाफ एफआईआर: दो मामले पहले से दर्ज, अब तीसरा मामला भी दर्ज

सारांश

विधायक लोबिन हेम्ब्रम की मुश्किलें बढ़ती जा रही है । झारखंड में विधायक लोबिन ने जैन मुनियों पर अभद्र टिप्पणी की थी. जानिए पूरा मामला विस्तार से…

___________________________________________________

झारखंड में सम्मेद शिखर को लेकर चल रहे माहौल के बीच आदिवासियों ने भी महाजुटान का कार्यक्रम रखा था। इसी महाजुटान के दौरान और इसके बाद बनी परिस्थितियों में जैन मुनियों के विरुद्ध लगातार अभद्र टिप्प्णियाँ विधायक की और से की जा रही थी ।

इसे लेकर परगना में दो मामले पहले से दर्ज थे अब तीसरा मामला विश्व जैन संगठन के संजय जैन ने हाईकोर्ट के ज़रिए दर्ज करवाया है । विधायक लोबिन पर आरोप हैं कि वो लगातार धार्मिक भावनाएँ भड़काने की कोशिश कर रहे थे । इसके साथ ही उन्होंने जैन साधु-संतों के विरुद्ध सार्वजनिक रूप से अभद्र टिप्पणी की, जिससे आदिवासी और जैन समुदाय के बीच सदियों पुराना रिश्ता ख़राब हुआ है ।

श्रीफल जैन न्यूज़ के सूत्र बता रहे हैं कि विधायक लोबिन ने अभी भी माफ़ी नहीं मांगी तो देश के हर राज्य में जगह-जगह उनके ख़िलाफ और मामले दर्ज करने की तैयारी है ।लोकतंत्र में सहमति और असहमति दर्ज करने का सभी को हक़ है लेकिन अपनी हद पार कर जैन समुदाय के मुनियों पर औछी टिप्पणियों से जैन समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं।

श्रीफल जैन न्यूज़ लगातार इस मामले की कवरेज करते हुए आदिवासी नेताओं के भड़काऊ बयानों पर चिंता जताते हुए एक्शन की मांग करता आया है । उम्मीद है कि मामले दर्ज होने के बाद विधायक जी के सुर बदलेंगे और उनकी पार्टी भी इस मामले गंभीरता से लेगी ।

आप को यह कंटेंट कैसा लगा अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे।
+1
25
+1
1
+1
1

You cannot copy content of this page

× श्रीफल ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें